contact

Hindi Article

कितना धन आपके भाग्य में है  जानिये इस दीपावली

कितना धन आपके भाग्य में है

जानिये इस दीपावली

जीवन में हम सभी को धन की जरुरत है। आज के दौर में धन की महत्व और जरुरत और बड़ गई है। कुछ वर्षो पहले हमारी योग्यता का आंकलन हमारे गुणों तथा विद्या से किया जाता था आजकल धन एवम बैंक बैलेंस देख कर किया जाता है।

 

कड़ी मेहनत के पष्चयात भी कुछ लोगों को ज्यादा धन की प्राप्ति नहीं होती। अकसर मुझे इन प्रष्नों का सामना करना पड़ता है कि मैं कब सम्पति बना पाऊँगा ? मेरा व्यवसाय कैसा चलेगा? आदि।

धन प्राप्त करने के लिये और उसका उपयोग करने के लिये हमारे हाथों में धन योग होना चाहिये। इस लेख द्वारा मै आपकों हस्त रेखाओं द्वारा बने हथेली पर बने धन योग के बारे में बता रही हूँ। अगर आपको हाथों में यह लक्षण है तो अवष्य धन प्राप्त कर उसका उपभोग कर पायेंगे।

धनी घर में विवाह

12191889_948582068555711_7772673555567677355_n.jpg

ऽ              गुरु या जुपिटर को धन का ग्रह माना गया है। अगर आपके हाँथ में क्रास है तो आपको विवाह के पष्चात विपुल धन प्राप्त होने की सम्भवना है।

ऽ              षुक्र विवाह का ग्रह है। शुक्र अच्छा हो तो विवाह सुखपूर्वक होता है। जीवन में सभी प्रकार के भौतिक सुख प्राप्त होते है। अगर हमारा षुक्र पर्वत उठा हो तो गाड़ी, बंगला, अच्छे कपड़े, खान-पान की चाह होती है।

ऽ              शुक्र पर वर्ग का निषान धनी घर में विवाह कराता है।

ऽ              जब धन का प्रष्न आता है तो मैं कलाई में बने मणिबन्द को मुख्यता जरुर देखती हूँ। इन रेखाओं का सम्बन्ध हमारे पूर्व जन्म के कर्माें से भी है। तीन साफ सुथरी मणिबन्द रेखाऐं हमें अच्छी विद्या एवम धन दिलाती है। इनसे यह भी ज्ञात होता है कि हमारे कर्म पिछले जन्म में उच्च रहें होंगे।

नौकरी एवम व्यापार द्वारा धन

abraod settlement line.jpg

ऽ              जब धन सम्पŸाी, व्यापार आदि की बात कर रहे हैं तो भाग्य रेखा को कैसे भूल सकते है। लम्बी भाग्य रेखा अच्छी नौकरी और व्यापार का वादा करती है।

ऽ              कलाई से निकली हुई भाग्य रेखा अगर शनि पर्वत तक पहुँच जाती है तो व्यक्ति कुषल, व्यापारी यषस्वी तथा धन, वाहन आदि सुखों से युक्त होता है।

ऽ              मेरा मानना है कि भाग्य रेखा के साथ अतिरिक्त मस्तिष्क रेखा भी धन की रेखा है। अगर यह रेखा लम्बी एवम गहरी है तो व्यक्ति अपनी सूझ-बूझ से लाभ प्राप्त करता है।

प्राॅपर्टी दिलाने वाली रेखाएं

 

ऽ              मस्तिष्क रेखा पर त्रिकोण का चिन्ह प्राॅपर्टी से फायदा दिलाता है।

ऽ              लम्बी जीवन रेखा के साथ अगर मंगल रेखा अच्छी है तो प्राॅपर्टी से फायदा मिलता है। तथा पैत्रिक सम्पŸिा भी मिलती है।

 

 

अचानक धन लाभ दिलाने वाली लक्षण

ऽ              मत्सय या मछली का चिन्ह हथेली में अतयन्त षुभ माना जाता है। इस चिन्ह के होने से अचानक सम्पŸिा एवम धन की प्राप्ती होती है।

lunar-eclipse.jpg

ऽ              चन्द्रमा पर्वत पर मत्स का चिन्ह विदेष से लाभ बताता है।

धन हानि देने वाले योग

ऽ              अब प्रष्न आता है कि मेरे हाथ में लक्ष्मी टिकती क्यों नहीं?

ऽ              जुपिटर पर्वत का सपाट होना व्यक्ति को खर्चीला बनाता है।

ऽ              छोटी मध्यमा ऊँगली वाले व्यक्ति कर्ज में रह सकते है। कड़ी मेहनत के बावजूद भी उन्हें धन की किल्लत रहती है।

ऽ              छोटी जीवन रेखा वाले जातकों के लिये धन घर में कलह का कारण बनता है।

ऽ              छिछली भाग्य रेखा वाले जातकांे का जीवन मुष्किलों भरा होता है।

रु  #दिवाली  रु # लक्ष्मी  रु #धन रु #श्रीयंत्र रु निषा घई रु उपाय # मस्तिष्क रेखा

ल्ेखिका

पामिस्ट निषा घई