contact

Horoscope 2019

वार्षिक राशिफल 2019

मेष

मेषः  इस साल गुरु वव्रफी होकर मार्गी होने से अपने जीवन में बढ़ोतरी होगी। हालांकि आपके विवाह जीवन में थोड़ी परेशानिया आ सकती हैं लेकिन अंततः आपके संबंधें में मध्ुरता बन जाएगी। 25 जनवरी के बाद आपको साथी मिलने वाला है जो आपकी जिंदगी बदल देगा। साथ में सुख, वैभव और यश की प्राप्ति होने से वैवाहिक जीवन में सुख प्राप्त होगा। परिवार में मान-सम्मान भी बढ़ेगा। इस साल मांगलिक उत्सव के प्रति विशेष रूचि रहेगी। अविवाहित लोग तैयार हो जाएं क्योंकि इस वर्ष आपका विवाह होने वाला है। प्रेम संबंधें में दिक्कत होगी। धेखा भी मिल सकता है। अध्कि विश्वास आपके लिए लाभकारीनहीं रहेगा। शनि सूर्य से अस्त है, इस योग के कारण आप लोगों को 15 जनवरी तक कहीं ध्न निवेश नहीं करना चाहिए, अन्यथा ध्न रुक जाएगा। जनवरी के बाद नौकरी प्राप्त होगी और नौकरी वालों के लिए पदोन्नति के योग हैं। व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए यह वर्ष लाभकारी रहेगा। पफरवरी तक व्यापार में मेहनत अध्कि रहेगी।

उपाय: गुरुवार का व्रत करें। मंगलवार के दिन गुड़ न खाएं। केले के पेड़ की पूजा करें।

वृषभ

वृषभः यह वर्ष व्यापार और भागीदारी के लिए अच्छा रहेगा। जनवरी के अंत से लाभ दिखने लगेगा। शनि का सूर्य से अस्त होना बता रह है कि आपको 20 जनवरी तक वाहन ध्यान से चलाना चाहिए। नौकरी कर रहे लोगों के लिए मार्च का महीना आर्थिक लाभ लेकर आने वाला है। मई और जून के महीने में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। इस साल राहु के कारण आप खूब घूमने वाले हैं। वर्ष पफल कुण्डली से सापफ पता चल रहा है कि गुरु और बुध् की युति, उस पर मंगल की अष्टम दृष्टि जातक को शादी की ओर ले जा रही है। आप अपने प्रिय से शादी करने का प्लान कर सकते हैं। माता के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना चाहिए, अन्यथा शारीरिक दर्द, हड्डियों की परेशानी हो सकती है। अगस्त के महीने में पिता से लाभ होने के योग बन रहे हैं। गुरु का नवम्बर में ध्नु राशि में जाना यह बता रहा है कि आप नया घर ले सकते हैं। घर बदलने के पूरे योग हैं।

उपायः -शिवजी की पूजा-अर्चना करें। शिवलिंग पर सोमवार वाले दिन कच्चा दूध् अर्पण करें। महादेव की कृपा से आपकी किस्मत का सितारा जरूर चमकेगा।

मिथुन

मिथुनः वर्ष के शुरु में बुध् और गुरु का छठे भाव में होना बता रहा है कि आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। फरवरी के बाद स्वास्थ्य में सुधर होगा। पफरवरी के बाद कोई नया काम शुरू करना चाहिए। यह वर्ष युगल युग के लिए खास रहने वाला है। अपनी शादी का इंतजार कर रहे लागों का शुभ समय आने वाला है।। गुरू देव राशि बदलकर आपके सप्तप भाव में आने वाले हैं, इस योग के कारण अविवाहित लोगों के विवाह के योग बन रहे हैं। दाम्पत्य जीवन में लाइपफ पार्टनर का पूर्ण सहयोग आपको प्राप्त होगा और जीवन साथी की सलाह से भाग्य में वृ( होगी। 7 मार्च को राहु राशि परिवर्तन कर मिथुन राशि में प्रवेश करेगार। इस योग से आपकी जिंदगी में बदलाव आने वाला है, आपको नौकरी मिल सकती है और नौकरी कर रहे लोगों को कोई दूसरी नौकरी का ऑपफर आ सकता है। इस साल अगस्त में विदेश से लाभ हो सकता है और आप किसी लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं।

उपायः सोमवार का व्रत करें। शनिवार को शनि चालीसा जरूर पढ़ें और शनि देव को सरसों का तेल अर्पण करें।

कर्क

कर्कः आपका राशि स्वामी चतुर्थ स्थान में शुव्रफ के साथ बैठा है। इस योग से आपकी जिंदगी में ढेर सारी खुशियां आने वाली हैं। जनवरी में आपका मन बहुत प्रसन्न रहने वाला है। आप पफरवरी में नया वाहन ले सकते हैं। आपकी लव लाइपफ बेहतर रहने वाली है। प्रेमी युगल के लिए यह साल यादगार रहने वाला है। जीवन साथी के साथ मध्ुर संबंध् रहने वाले हैं। जीवन साथी से ध्न लाभ होने का योग बन रहा है। अप्रैल और मार्च के महीने में आपको जल्दबाजी में निवेश नहीं करना चाहिए। मार्च के महीने तक अपने पेट का ध्यान रखना चाहिए, अन्यथा पेट की परेशानी से दुखी रहने वाले हैं। वर्ष कुण्डली में पंचम भाव में बुध् और गुरु का होना सापफ कर रहा है कि आप अपने बु( बल से लाभ प्राप्त करने वाले हैं। व्यापार कर रहे लोगों को ध्न लाभ के योग हैं। जुलाई में पिता से विवाद हो सकता है। नवम्बर के मही में घर लेने का प्लान कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए यह साल शुभ रहने वाला है।

उपायः: शनिवार को कुत्तों को खाना जरूर खिलाएं और कुत्तों की सेवा करें। शुव्रफवार को लक्ष्मी आरती अवश्य पढ़ें।

सिंह

सिंहः आपके राशि स्वामी सूर्य पंचम भाव से शनि के साथ बैठे हैं। इस योग के कारण जनवरी का महीना परिवार में कलेश पैदा कर सकता है। पिता से लड़ाई हो सकती है। पिता का स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। 15 पफरवरी से आपको आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। और भाग्य में वृ( होगी। परिवार का माहौल भी सुख में होने का योग सापफ दिख रहा है। इस साल छोटे भाई-बहनों से लाभ प्राप्त होगा। भाई के साथ नया व्यापार करने का भी सोच सकते हैं। आपको याद रखना चाहिए कि जनवरी के महीने में वाहन ध्यान से चलायें। 7 मार्च को राहु मिथुन राशि में अर्थात आपके लाभ स्थान में आएगा, इस योग से आर्थिक लाभ होगा शेयर मार्केट में भाग्य साथ देगा। पर विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई से हट सकता है। इस साल आपको जीवन साथी का प्यार मिलेगा पर मार्च तक जीवन साथी का स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। आप जीवन साथी के साथ अगस्त के महीने में लंबी यात्रा पर ज1 सकते हैं। माता से ध्न लाभ होगा, जमीन-जायदाद भी मिल सकती है।

उपायः सूर्य को रोज जल अर्पण करें। मंगलवार को हनुमान चालीसा जरूर पढ़ें। हनुमान मंदिर जरूर जाया करें।

कन्या

कन्याः गुरु और बुध् का वृश्चिक राशि में होना बता रहा है कि आपके भाग्य में वृ( होगी। पफरवरी में नई नौकरी मिलने का भी योग बन रहा है। वार्षिक कुण्डली में गुरु और मंगल का परिवर्तन योग आपको व्यापार में लाभ देने वाला रहेगा। शादी का इंतजार कर रहे लोगों के लिए यह साल शुभ है। आपका रिश्ता शहर से बाहर हो सकता है। मार्च का महीना नौकरी वालों के लिए मेहनत भरा रहेगा, आप नौकरी छोड़ने का भी विचार कर सकते हैं। अप्रैल के महीने में मकान बदलने की सोच सकते हैं और पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। इस साल आप आप बहुत घूमने वाले हैं। वार्षिक कुण्डली में सूर्य से अस्त हुआ शनि और दोनों ग्रहों की युति चतुर्थ में सापफ बता रही है कि जातक का जीवन साथी के साथ जनवरी के महीने में विवाद हो सकता है और आपको माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए। अगस्त के महीने में आपकी वाणी के कारण बहुत लाभ होने वाला है। आपका पुराना दोस्त आपसे मिलकर व्यापार की प्लानिंग कर सकता है। इस साल आपके रुके काम बन सकते हैं। मन की इच्छा पूर्ण होती नजर आ रही है।

उपाय :किसी गरीब को शुव्रफवार वाले दिन वस्त्रों का दान करें।

तुला

तुलाः वर्ष के प्रारम्भ में ही आपके राशि स्वामी शुव्रफ महाराज चंद्र साथ तुला में स्थित हैं। इस योग से आपके जीवन के कई काम बन जाएंगे। जनवरी के महीने में नौकरी कर रहे, जातकों के लिए बहुत शुभ वक्त है। व्यापार वालों को आर्थिक लाभ होने का पूर्ण योग बन रहा है। इस पफरवरी में अपने बु( बल से खूब ध्न कमाने वाले है। 7 मार्च का राहु का परिवर्तन पारिवारिक झगड़ा बढ़ा सकता है। आपको विदेश संबंधि् लाभ होने के भी योग हैं। किसी लंबी यात्रा या विदेश यात्रा भी जा सकते हैं। अप्रैल के महीने में जीवन साथी के साथ वाद-विवाद होगा और मन अशांत रहेगा। माता का स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। मई के महीने में नौकरी बदल सकते हैं या सिटी से बाहर जाकर काम करना पड़ सकता है। जून के महीने में आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। यह साल प्यार का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अति शुभ है। आपको अगस्त से में जीवन साथी भी मिल सकता है। सितम्बर का महीना संतान सुख देने वाला रहेगा। अक्तूबर में धर्मिक यात्रा होगी और परिवार के साथ घूमने वाले हैं। इस साल के आखिर में नया घर और आर्थिक लाभ भी होने वाले हैं।

उपायः शनिवार को शाम के समय पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाना चाहिए। सप्ताहर में एक बार मछलियों को खाना जरूर दें। भगवान शंकर की पूजा जरूर करें।

वृश्चिक

वृश्चिकः आपका राशि स्वामी मंगल मीन राशि में भ्रमण कर रहा है और गुरू के साथ परिवर्तन राजयोग बना रहा है। इस योग से यह साल आपके लिए लाभदायक रहेगा। ध्न में वृ( होगी। जनवरी के महीने में शनि का सूर्य से अस्त होना आपकी वाणी को कटु बना देगा। और परिवार में आपकी वाणी लड़ाई का कारण बन सकती है। पफरवरी में ध्न लाभ होगा और शेयर मार्केट से जुड़े लोगों के लिए अच्छा वक्त साबित होगा। 7 मार्च को राहु राशि परिवर्तन कर आपके अष्टम भाव में विराजमान हो जाएगा। इस योग से मार्च एवं अप्रैल के महीने में मेहनत ज्यादा हो सकती है। आपको इस वक्त नया काम शुरु करना चाहिए। नौकरी वालों को इस समय ध्यान रखना चाहिए अन्यथा नौकरी झूट सकती है। मई के बाद सब सामान्य हो जाएगा। इस साल परिवार में कोई नया मेहमान आ सकता है और आप इस साल धर्मिक कामों से भी जुड़े रहने वाले हैं। प्रेमियों के लिए यह साल यादगार बना रहने वाला है। आप अपने प्रेमी के साथ खूब घमूने वाले हैं। शादी की प्लानिंग कर सकते हैं। व्यापार वालों के लिए यह साल मेहनत देना पर आर्थिक लाभ होने के पूर्ण योग बन रहे हैं। इस साल अपने बु(। बल से ध्न और सुख प्राप्त जरूर कर लेंगे।

उपायःकिसी शनि मंदिर निर्माण में सीमेंट का दान जरूर देना चाहिए। घर पर हनुमान जी का झंडा लगाना चाहिए।

धनु

धनु: आपका राशि स्वामी गुरु व्यय स्थिति में वृश्चिक राशि का बैठा है। गुरु की बुध् से युति भी बन रही है। इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहिए और चर्चों पर काबू रखना चाए। जनवरी का महीना आपके लिए भारी रहने वाला है। फरवरी में विवाद हो सकता है पर याद रखना कि इस वर्ष की कुण्डली में शुव्रफ और चंद्र लाभ स्थान में विराजमान हैं। इस योग से आपके पास ध्न आता रहेगा। 7 मार्च को राहु का राशि परिवर्तन आपके रुके काम बना देने वाला साबित होगा। मार्च के महीने में पेट का ध्यान चाहिए। नौकरी वालों को इस साल खूब घूमना है। आपको ऑपिफस के काम से शहर से बाहर या देश से बाहर की यात्रा हो सकती है। मई का महीना आर्थिक लाभ की तरपफ इशारा दे रहा है। जून और जुलाई का महीना प्रेमियों के लिए शुभ है, रोमांटिक भी बहुत रहने वाला है। अपने प्रेमी के साथ घूमने भी जा सकते हैं। विवाह का इंतजार कर रहे लोगों के लिए यह साल बहुत शुभ है क्योंकि नवम्बर महीने में आपका राशि स्वामी गुरु आपकी राशि में स्थापित रहने वाले हैं, इस योग से विवाह के पूर्ण योग बन जाएंगे। सरकार से भी लाभ होने का योग है। विवाहित लोगों के जीवन में संतोष और प्यार रहेगा। भाग्य भी साथ देगा।

उपायः विष्णु भगवान की आरती हर गुरुवार को पढ़ें। खाना खाते समय थोड़ा गुड़ जरूर खाया करें। केले की पूजा अर्चना करा करें।

मकर

मकरः आपका राशि स्वामी शनि व्यय स्थान में सूर्य से अस्त हैं जनवरी में मन अशांत रहने वाला है। स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। पिता का स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। पफरवरी का महीना आर्थिक लाभ देने वाला होगा और मन भी अशांत रहेगा। 7 मार्च को राहु का राशि परिवर्तन आपके रुके काम बना देगा और कोर्ट कचहरी के मामलों में भी सरलता देने वाला रहेगा। शत्राओं पर आपका प्रभाव रहने वाला है। नया मकान लेने का विचार आ सकता है। अप्रैल एवं मई महीने में आर्थिक लाभ होने का पूर्ण योग बन रहा है। इस समय आप बहुत घूमने वाले हैं। नौकरी वालों के लिए यह साल बहुत शुभ होगा और प्रमोशन होने का पूर्ण योग बन रहा है। विवाह का इंतजार का रहे लोगों को चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि वर्ष कुण्डली में गुरु वृश्चिक राशि में बैठा अपनी स्वयं की दृष्टि सप्तम भाव पर डाल रहा है। इस साल कोई नया व्यापार या नया काम शुरु कर सकते हैं। विवाहित लोगों के लिए यह साल बहुत ही शुभ है, आपको जीवसाथी से लाभ प्राप्त होगा और व्यापार में जीवन साथी का सहयोग भी रहने वाला है। आर्थिक लाभ की भी स्थिति बन रही है। प्रेमियों के लिए यह बहुत ही अच्छा रहने वाला है। प्यार भी बहुत रहेगा, मन प्रसन्न रहेगा। नवम्बर महीने में गुरु का ध्नु राशि में जाना आपको विदेश यात्रा करा सकता है।

उपाय:रोज लक्ष्मी जी की आरती पढ़ें और देशी घी का दिया जलाएं। गुरुवार वाले दिन किसी निर्ध्न व्यक्ति को वस्त्रों का दान दें।

कुंभ

कुंभः आपका राशि स्वामी शनि लाभ स्थान में सूर्य के साथ अस्त है। इस योग से 21 पफरवरी तक किसी को ध्न नहीं दें। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें अन्यथा शारीरिक दर्द हो सकता है। 22 जनवरी के बाद आर्थिक लाभ होगा और इस समय रुके पैसे भी वापिस आ जाएंगे। इस साल आर्थिक लाभ होने के बहुत योग बन रहे हैं। शुव्रफ का वार्षिक कुण्डली में भाग्य स्थान में होना बहुत लाभदायक सि( होगा। पफरवरी महीने में जमीन जायदाद दे सकते हैं। आपको अपनी वाणी पर ध्यान देना चाहिए अन्यथा परिवार में वाद विवाद हो सकता है। 7 मार्च को राहु राशि परिवर्तन कर आपके पंचम स्थान में विराजित हो जाएगा। इस योग से आपको बहुत लाभ होगा। शेयर मार्केट में ध्न लगा सकते हैं। बु( बल से सारे कार्य पूर्ण कर लेंगे। किसी मित्रा के साथ नया व्यापार भी कर सकते हैं। नौकरी वालों के लिए यह साल पदोन्नति देगा। जीवनसाथी से आर्थिक लाभ हो सकता है। यह साल परिवार के लिए अच्छा है, आप नया वाहन भी ले सकते हैं। शादी का इंतजार कर रहे लोगों को नवम्बर तक इंतजार करना चाहिए। गुरु का नवम्बर महीने में राशि परिवर्तन शादी के योग बना देगा। और एक बहुत अच्छा रिश्ता मिल सकता है। प्रेमियों को ध्यान रखना चाहिए अन्यथा मिस-अंडरस्टेंडिंग हो सकती है। यदि आप इस चीज का ध्यान रखते हैं तो यह साल आपके लिए मददगार साबित होगा और प्यार से भरपूर रहेगा।

उपायः हनुमान चालीसा पढ़ें और मंगलवार वाले दिन बंदरों को खाना खिलाएं। शनिवार वाले दिन शनिवार को शनि चालीसा पढ़ें।

मीन

मीनः आपका राशि स्वामी गुरु वृश्चिक राशि में भ्रमण कर रहा है। बुध् और गुरु की युति भाग्य स्थान में और गुरु मंगल का राशि परिवर्तन राजयोग बन रहा है। इस सबको देखने के बाद हम कह सकते है कि आपका यह साल बहुत अच्छा और लाभदायक हो जाने वाला है। जीवन साथी से आर्थिक लाभ होगा और भाग्य में भी वृ( होगी। साल के शुरु में शनि सूर्य के साथ अस्त हो रहा है। 25 जनवरी तक आप किसी को ध्न न दें और कोई नया काम भी शुरु न करें। इस साल आपकी सरकारी नौकरी भी लग सकती है। वर्ष कुण्डली में चंद्र व शुव्रफ अष्टम भाव में तुला राशि में विराजमान है। इस योग से आपका मन समय-समय पर विचलित रहेगा। आपको अपनी माता के स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहिए। 7 मार्च को राहु गोचर में मिथुन राशि में आना हैख् इस योग से आप घर में अध्कि समय नहीं दे पायेंगे। राहु आपको घर से दूर भी ले जा सकता है। यात्रा भी कापफी रहने वाली है। नौकरी वालों के लिए यह वर्ष बहुत लाभकारी साबित होगा। व्यापार कर रहे लोगों के लिए यह साल आर्थिक लाभ बहुत देने वाला है। प्रेमियों के लिए जून तक का वक्त असंतोष जनक रहने वाला है। जून के बाद प्यार की नई बहार आने वाली है। परिवार में खूब खुशियां रहने वाली हैं। घर से भी भाग्य का साथ मिलेगा। विद्यार्थियों को इस साल पढ़ाई में ध्यान लगाने की जरूरत है।

उपाय: सोमवार का व्रत रखें और चावल का दान करें। लोगों को पानी पिलाएं। शुव्रफवार को सपफेद वस्त्रा जरूर ध्

#Nisha Ghai #lovehoroscope2019 #horoscope2019 #Palmist and #Numerologist

Copyright © 2012 Institute of Palmistry All rights reserved.
Designed and Developed by BSD InfoTech